May 17, 2022

ग्राम पंचायत फर्सवानी में 15 फरवरी से ग्रामीण स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का होगा आगाज़….अपनी टीम की जगह कर ले जल्द सुनिश्चित…युवा क्रिकेट क्लब फर्सवानी

101 Views

सारंगढ :- क्रिकेट का खेल शरीर को स्वस्थ रखने का सबसे सरल माध्यम है। खेल जीवन का अहम अंग है, जिससे जीवन में निखार आता है। खेलों से खिलाड़ियों में नेतृत्व शक्ति का विकास होता है। ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे क्रिकेट प्रतियोगिता से खिलाड़ियों के बीच आपसी सम्बंध प्रगाढ़ होता है, लोग आसपास के खिलाडियों,समितियों से रिश्ता कायम करने,दुःख सुख में साथ खड़े होने प्रतिबद्ध होते हैं। खेलों के माध्यम से न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक विकास भी होता है।

खेल से जुड़े अधिकांश लोगों की जीवन शैली बेहतरीन होती है क्योंकि उन्हें अनुशासन के दायरे में रहने की आदत पड़ जाती है। इसी सोच के फलस्वरूप ग्राम पंचायत फर्सवानी में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 15 फरवरी से की जा रही है, जिसमें ग्रामीण स्तर के खिलाड़ी शिरकत कर अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

ईनाम एवं पुरस्कार-

क्रिकेट समिति से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रथम पुरस्कार- 15001,द्वितीय- 7001,तृतीय-4001 एवं चतुर्थ पुरुस्कार-2001 रखा गया है। अर्थात सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अंतिम 4 टीमो को पुरस्कार मिलना तय है। इसके अलावा मेन ऑफ द सीरीज़ पाने वाले खिलाड़ी को 1111 रुपये का नगद ईनाम भी दिया जायेगा।

नियम एवं शर्ते-

यह ग्रामीण स्तरीय प्रतियोगिता है जिसमे सभी खिलाड़ियों को 1 ही ग्राम पंचायत का होना अनिवार्य है। प्रत्येक मैच- 8-8 ओवर का खेला जाना तय है। 32 टीमो को के मध्य ही प्रतियोगिता सम्पन्न होगा। एम्पायर का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा। दुर्घटना की स्थिति में खिलाड़ी स्वयं जिम्मेदार होंगे। अन्य नियम एवं शर्ते मैच के प्रारंभ में स्प्ष्ट कर दिया जायेगा।

Author