October 22, 2021

सारंगढ़ में नकली अंडे मिलने की आशंका से सहमे उपभोक्ता..एसडीएम से किया गया लिखित में शिकायत…

16 Views

रायगढ़। जिले में नकली अंडे की खबर से आम उपभोक्ता सदमे में हैं। विगत दिनों सारंगढ़ से लगे ग्राम कोतमरा के एक ग्रामीण ने सब्जी हेतु सारंगढ़ के एक दुकान से अंडे लेकर घर मे सब्जी बनाया। परन्तु सब्जी खाते ही रात्रि में असहनीय पेट दर्द से परेशान होकर सुबह बमुश्किल दर्द से राहत मिला तो उपभोक्ता को आशंका हुवी की घर मे जिन्होंने अंडे का सेवन किया है उन सभी को तकलीफ़ का सामना करना पड़ा लेकिन जिन सदस्यों ने अंडे का सेवन नही किया उनके स्वास्थ्य पर कोई विपरीत प्रभाव नही पड़ा। जिस पर उन्हें सारंगढ़ से खरीदे अंडे को लेकर शंका जाहिर किये।

एसडीएम सारंगढ़ को किया गया लिखित में शिकायत-

प्रार्थी ने इसकी लिखित शिकायत एसडीएम को किया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि नगर पालिका सारंगढ क्षेत्र के विभिन्न दुकानो में नकली अण्डा बिक्री करने का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है विदित हो कि सारंगढ मुख्य मार्ग से लगा तीन अण्डा दुकानो मे नकली अण्डा वितरण किया जा रहा है। उक्त अण्डा में अण्डा जैसे दिखने मात्र का दिखती है जब कि वास्तविकता मे अण्डा के जैसा कोई गुण नही है। मेरे द्वारा रविवार को सुवन इलेक्ट्रीक दुकान के बगल मे लगे दुकान से अण्डा खरीदकर घर ले गया था उक्त अण्डा का उपयोग मेरे घर मे सब्जी बनाने के लिये गया तब उक्त अण्डा को खाने के बाद मेरे पेट में दर्द होने लगा, जिससे मै रात भर सो नही सका एवं मुझे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा बहुत मुश्किल से मेरा तबियत ठीक हुआ है। उक्त अण्डा का बाहरी परत अत्यंत कमजोर है तथा भीतरी परत में प्लास्टिक जैसा लचीला कवच निकल रहा है। जो इस अण्डा को संदिग्ध प्रतीत करता है एवं सामान्य अण्डा जैसा स्मेल नही आ रहा है। यदि उक्त संबंध मे तत्काल कार्यवाही नहीं किया गया तो आम जनता को भारी परेशानीयो का सामना करना पड़ सकता है।
अतः सुवन इलेक्ट्रानिक के बगल खुले अण्डा दुकान एवं अन्य दुकानो के विरूद्ध उचित कार्यवाही करने की कृपा करें।

क्या कहते है खाद्य अधिकारी रविराज-

कुछ भी खाने वगैरह का समान रहता है तो उसकी जांच के लिए फ़ूड सेफ्टी विभाग रहता है, कृपया उनसे बात कर लें।

क्या कहती हैं फ़ूड सेफ्टी अधिकारी श्रीमती पटेल-

मेरा फोन खराब है,बनने दी हूँ। अंडा अविकसित हो सकता है। एक बार देखने के बाद ही स्पष्ट बता सकती हूं। मैं आपका नम्बर सेव कर लेती हूं, मैं बीच मे सारंगढ़ जाऊंगी तो देखूंगी। वर्तमान में शिकायत किये अंडे का वीडियो रखे रहियेगा, जल्द सारंगढ़ आ के जांच करती हूं।

क्या कहते हैं जयश्री पॉल्ट्री फार्म के मिलन लहरे-

बिल देखने के बाद पता चलेगा, ऐसा तो कुछ नही होगा। उनलोग बाहर से भी अंडा लेते हैँ, शायद उनका अंडा हो।

Author