May 17, 2022

साउथ फ़िल्म पुष्पा की तर्ज पर पिकअप वाहन के डाला में गुप्त चेम्बर बनाकर की जा रही गांजा की तस्करी विफल… डोंगरीपाली पुलिस की अवैध गांजा परिवहन पर बड़ी कार्यवाही

324 Views

चेम्बर से 50 किलो गांजा बरामद, वाहन चालक के साथ अपचारी बालक पुलिस हिरासत में….

● मुख्‍य मार्ग को छोड़कर कच्चे रास्ते का प्रयोग कर रहे थे आरोपीगण, टीआई जितेन्द्र एसैया के बिछाये जाल में फंसे….

● ओड़िशा के सोनपुर से मध्यप्रदेश के सतना ले जाने की तैयारी में थे अवैध गांजा….

● आरोपियों से करीब 8 लाख रूपये की सम्पत्ति बरामदगी, दोनों आरोपियों पर थाना डोंगरीपाली में एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई….

रायगढ़ :- ओड़िशा से अवैध गांजा की तस्करी पर प्रभावी कार्रवई करने के पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर #डोंगरीपाली पुलिस द्वारा आज दिनांक 29.01.2022 के सुबह परधियापाली क्रेशर के पास मेन रोड़ पर अवैध गांजा के परिवहन पर बड़ी कार्रवाई की गई है । आरोपी वाहन चालक व खलासी का कार्य करने वाले आरोपित बाल अपचारी से 50 किलो गांजा की बरामदगी की गई है ।

थाना प्रभारी डोंगरीपाली निरीक्षक जितेन्द्र एसैया को उनके सक्रिय मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद कलर बिना नम्बर टाटावेन में ड्रायवर और खलासी सोनपुर (ओड़िशा) से गांजा लेकर एमपी जाने को निकले हैं । सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना एवं एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल को अवगत कराकर उनके मार्गदर्शन पर तत्काल मुख्य मार्ग एवं ओड़िशा से जुड़े कच्चे रास्तों पर मुखबिर एवं स्टाफ लगाया गया । टीआई एसैया अपने स्टाफ को सभी वाहनों की बारीकी से चेक करने का ‍निर्देश दिया गया । आज सुबह टीआई एसैया को एक पिकअप वाहन कच्चे रास्ते से होकर परधीपाली मेन रोड़ की ओर जाने की सूचना दिया । टीआई एसैया लगाये स्टाफ को अलर्ट कर परधीपाली मेन रोड़ पर पहुंचे, जहां सुबह करीब 09.30 बजे बिना नम्बर पिकअप वाहन को रोककर चेक किया गया । वाहन अंदर वाहन का आरसी बुक मिला जिससे इंजन नम्बर मिलान करने पर वाहन क्रमांक MP19 GA-0792 होना पाया गया, वाहन का डाला खाली था, बारीकी से जांच करने पर पाये कि पिकअप वाहन में आरोपियों द्वारा डाला के नीचे गुप्त चेम्बर बनाया गया है ।

आरोपी वाहन चालक को चेम्बर खोलने कहने पर उसमें 1-1 किलो के मादक पदार्थ गांजा के पैकेट मिले जिसका वजन मशीन मांगाकर तौल कराने पर 50 किलो गांजा कीमती करीब 5 लाख रूपये का पाया गया । आरोपी वाहन चालक जितेंद्र सिंह, एवं खलासी का कार्य कर रहे अपचारी बालक (17 वर्ष) से पूछताछ करने पर गांजा को ओड़िशा से लेकर एमपी के सतना जाना बताये । आरोपी जितेंद्र सिंह पिता रमेश सिंह उम्र 25 वर्ष सा. उतैली वार्ड क्र.11 सतना थाना कोलगमा जिला सतना (मध्यप्रदेश) एवं विधि के साथ संघर्षरत अपचारी बालक से अवैध गांजा 50 ‍किलो कीमती 5 लाख रूपये एवं पुराना पिकअप वाहन क्रमांक MP19 GA-0792 कीमती 3 लाख रूपये* कुल करीब 8 लाख रूपये की सम्पत्ति की बरामदगी की गई है । आरोपियों पर थाना डोंगरीपाली में 20 (B) NDPS Act की कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई में निरीक्षक जितेन्द्र एसैया, सहायक उप निरीक्षक रामकुमार मानिकपुरी, साइबर सेल प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, थाना डोंगरीपाली के आरक्षक सुशील यादव, जगजीवन जोल्हे, विशाल यादव की अहम भूमिका रही है ।

Author