December 6, 2021

पिछले दो माह में साइबर सेल ने खोज निकाली 120 गुम मोबाइल एसपी आफिस में हुआ वितरण छत्तीसगढ़ सहित अन्य प्रदेशों से बरामद किये गये हैं 17 लाख से अधिक मूल्य के गुम मोबाइल

70 Views

गुम मोबाइलों का वितरण : गुम मोबाइल लौटाकर साइबर की टीम दी मोबाइल स्वामियों को दीपावली का उपहार

रायगढ़ :- साइबर सेल ने पिछले दो माह के भीतर गुम मोबाइल की शिकायतों में चोरी व गुम हुए 120 मोबाइल फोन बरामद कर दीपावली के पहले फोन मालिको को दीपावली को तोहफा दिया गया है । पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री लखन पटले द्वारा आज दिनांक 30/10/2021 को एसपी कार्यालय में मोबाइल फोन मालिकों को बुलाकर उनके गुम मोबाइल फोन वापस किया गया है । पुलिस अधीक्षक द्वारा फोन मालिकों को साइबर क्राइम से बचने फोन का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक करने तथा मोबाइल गुम होने से बचाने की सलाह दी है । गुम मोबाइल मिलते ही फोन मालिकों के चेहरों पर खुशी देखते बनी, उन्हें बताया कि उन्हें अपना गुम मोबाइल वापस मिलने की उम्मीद नहीं थी।

एडिशनल एसपी के हाथों मोबाइल पाकर स्वयं फोन मालिकों द्वारा यह कहा गया कि “पुलिस ने हमें दीपावली का उपहार दिया है ” । एडिशनल एसपी द्वारा सायबर की टीम के उत्साहवर्धन के लिये उन्हें भी पुरस्कृत करना कहा गया है । सायबर सेल को गुम मोबाइल स्वामियों से सीधे आवेदन साइबर सेल के कार्यालय में तथा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मोबाइल गुम होने की शिकायतों पर मिले थे । पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना के निर्देशन पर सायबर सेल की टीम सर्विलांस के माध्यम से इन मोबाइलों का लोकेशन ट्रैस करने में जुटी हुई थी, कड़ी मशक्कत के बाद गुम 120 मोबाइल फोन का लोकेशन छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों तथा ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, एमपी के जिलों में पता चला, जिसके बाद सायबर व पुलिस टीम संबंधितों से सम्पर्क कर मोबाइल कोरियर के माध्यम एवं पुलिस स्टाफ भेजकर प्राप्त किया गया है । बरामद किये गये मोबाइल फोन ओप्पो, विवो, सैमसंग, एमआई आदि कम्पनियों के हैं, जिसमें कुछ महंगे मोबाइल है, बरामद किये गये 120 मोबाइल की कीमत करीब ₹17.32 लाख है। बरामद हुए कुछ मोबाइल चोरी हुये थे, जिस पर विधि सम्मत कार्यवाही की जावेगी । सायबर सेल की टीम के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, आरक्षक बृजलाल गुर्जर, धनंजय कश्यप, प्रशांत पंडा, पुष्पेन्द्र जाटवर, पुष्पेन्द्र मराठा एवं महिला आरक्षक मेनका चौहान की गुम मोबाइल रिकव्हर करने में सराहनीय भूमिका रही है ।

Author