December 6, 2021

CM भूपेश बघेल कैबिनेट की आज अहम बैठक : पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर पड़ोसी राज्यों से सस्ता करने की तैयारी

50 Views

रायपुर :- छत्तीसगढ़ सरकार जनता को बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है। भूपेश कैबिनेट आज यहां पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने के लिए वैट घटाने पर फैसला ले सकती है। पड़ोसी राज्यों में वैट घटाने से पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी हुई है, ऐसे में कांग्रेस सरकार भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कमी करने का निर्णय ले सकती है।आपको बता दें कि पड़ोसी राज्यों में कीमत कम होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकेत दिया था कि सरकार प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने पर विचार कर रही है।

रायपुर में 101.86 रुपये बिक रहा पेट्रोल
राजधानी रायपुर में पेट्रोल 101.86 रुपये और डीजल 93.77 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक रहा है। जबकि पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल 95.26 रुपये से लेकर 109.96 रुपये और डीजल 86.80 रु से लेकर 94.61 रुपये प्रति लीटर तक है। वाणिज्यिक कर मंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से विभाग ने हाल में पेट्रोल-डीजल पर वैट, कमी का असर और पड़ोसी राज्यों में रेट-वैट के तुलनात्मक आंकड़ों के साथ प्रस्ताव शासन को भेजा था। यही सोमवार के कैबिनेट में चर्चा में आएगा और वैट घटाने का फैसला होने के संकेत मिल रहे हैं।

Author