July 6, 2022

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, धान खरीदी कोरोना की समीक्षा और हुक्का प्रतिबंध कानून पर होगी चर्चा

156 Views

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कैबिनेट बैठक में धान खरीदी सहित तीन अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है बैठक के लिए सभी मंत्री रायपुर पहुँचे

रायपुर :- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बुधवार को दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल की अहम बैठक रखी गई है. बैठक में मंत्रीमंडल के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे. धान खरीदी शुरू होने के बाद किसानों की समस्याओं पर चर्चा की जा सकती है. दरअसल मुख्यमंत्री निवास में दोपहर 12 बजे से बैठक शुरू हो जाएगी. इसमें शामिल होने के लिए सभी मंत्री गृह जिले से रायपुर पहुंच चुके हैं. बैठक में धान खरीदी की व्यवस्थाओं पर समीक्षा की जाएगी. धान खरीद की समस्या पर अधिकारीयों से पूरी जानकारी ली जाएगी. इसके अलावा शीतकालीन सत्र को लेकर भी जरूरी विधेयकों को कैबिनेट में मंजूरी मिल सकती है.

कोरोना के हालात पर भी होगी चर्चा

पड़ोसी राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर बैठक में चर्चा की जा सकती है. महाराष्ट्र में ओमिक्रोन संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है. महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे जिलों में रोजाना हजारों लोगों का आना जाना रहता है. इसको लेकर भी चर्चा की सकती है. वहीं राज्य में एक बार फिर स्कूली बच्चें कोरोना पॉजीटिव मिले हैं. संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने स्कूल बंद करने की मांग की है. इस विषय में स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जा सकते हैं.

हुक्का प्रतिबंध पर आ सकता है नया कानून

शीतकालीन सत्र की तैयारी के लिए भी कैबिनेट बैठक में चर्चा हो सकती है. बीते कुछ महीनों के भीतर हुए विवादों पर सत्ता पक्ष को पूरी मजबूती से अपना पक्ष रखने के लिए मंत्रियों में जिम्मेदारी भी तय हो सकती है. कहा यह भी जा रहा है की कैबिनेट राज्य में हुक्का प्रतिबंध पर ठोस निर्णय ले सकता है. हाल ही में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के हुक्का प्रतिबंध पर रोक लगाई थी. इसके बाद राज्य में हुक्का प्रतिबंध पर कानून बनाने की चर्चा होने लगी है. विधि विभाग से इसको लेकर जरूरी परामर्श लिया जा सकता है.

Author