December 6, 2021

धन्वन्तरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर लोगों के लिए काफी लाभदायक अब तक 93 ग्राहकों ने खरीदी 10 हजार 935 रूपए की जेनेरिक मेडिसिन

59 Views

जांजगीर-चांपा :- जिला मुख्यालय के कचहरी चौक स्थित धन्वंतरी मेडिकल स्टोर से 25 अक्टूबर तक 93 ग्राहकों ने 10 हजार 935 रूपए की सस्ती जेनेरिक दवा की खरीदी की है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा जांजगीर जिला मुख्यालय सहित जिले में गत 20 अक्टूबर को सभी 15 नगरीय निकायों में धन्वन्तरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का वर्चुअल शुभारंभ किया गया है । जिले में 15 नगरीय निकायों में खोले गए जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में सस्ती और गुणवत्ता पूर्ण दवा मिलने से जिले की आम जनता विशेषकर गरीबों को इस मंहगाई में राहत मिल रही है।


मुख्यमंत्री द्वारा जांजगीर के कचहरी चौक में धनवंतरी मेडिकल स्टोर का शुभारंभ भी 20 अक्टूबर को किया गया था। शुभारंभ के दिन से आज तक 93 ग्राहकों ने 10,935 की जेनेरिक दवा की खरीदी की है।जिससे 93 लोगों को औसत 50% डिस्काउंट पर दवाएं बेची गईं हैं। इन मेडिकल स्टोर्स में 251 प्रकार की जेनरिक दवाइयां तथा 27 सर्जिकल उत्पाद की बिक्री अनिवार्य होगी। इसके अलावा वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार आदि का भी विक्रय किया जा रहा है। इन मेडिकल स्टोरों से मिलने वाली जेनेरिक दवाइयां 20 ब्रांडेड कंपनी की होंगी। जो सस्ती होने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण भी है।

Author