October 22, 2021

भेड़वन सोसाइटी में प्रबंधक कर रहा यूरिया खाद में कालाबाजारी, किसानों के नाम से फर्जी वितरण चढ़ा कर ठेका में बेचा किसानों का यूरिया

30 Views

सारंगढ़। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का सरकार बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका प्रदेश के किसानों का रहा है। आज वही किसान अपने खेत में पैदावार बढ़ाने के लिए खाद की किल्लत से जूझ रहा है।
बता दें की सारंगढ़ क्षेत्र के सेवा सहकारी समितियों में प्रयाप्त मात्रा में खाद सप्लाई किया गया था किंतु समितियों के प्रबंधक द्वारा खाद में कालाबाजारी कर किसानों का हिस्सा व्यापारियों को बेचा गया है।
ऐसा ही मामला सामने आया है सारंगढ़ के सेवा सहकारी समिति मर्यादित भेड़वन में जहां पर प्रबंधक के द्वारा किसानों के खाद को कोचिया में बेच दिया गया है। किसानों से लगातार शिकायत मिलने पर इसी विषय में हमारी मीडिया की टीम ने प्रबंधक से बात किया जहां पर प्रबंधक राम नारायण पटेल से किसानों को वितरण किया गया खाद की सूची चाही गई जिस पर प्रबंधक गोल मोल जवाब बना कर मामले को निपटाने की बात करता है।


ज्ञात हो कि प्रबंधक ने बरतूंगा, भोथली, तालदेवरी, भेड़वन सहित प्रभार नव गठित समिति खैरा छोटे के विभिन्न ग्रामों के किसानों के नाम पर खाद वितरण कर दिया गया है जबकि वस्तुस्थिति में इन किसानों को खाद प्रदाय किया ही नहीं गया है।
इस तरह प्रबधक के द्वारा किसानों के खाद को बेच कर लाखो रुपए का माल अंदर किया गया है, उक्त मामले का सूक्ष्म जांच किया जाए तो लाखो का मामला उजागर होगा।

Author